Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

हॉर्टिकल्चर कॉलेज के नये परिसर में शिफ्ट किए गए शिक्षक और छात्र

करीब 4 साल बाद बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित कॉलेज ऑफ हॉर्टिकल्चर अपने चाईबासा जिले के खूंटपानी स्थित मुख्य परिसर में कार्य करने लगा। कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह के निर्देश पर कॉलेज के सभी 9 शिक्षक और 91 छात्र-छात्राओं ने नवरात्र के शुभ मुहूर्त में शिफ्ट होने का कार्य पूरा कर लिया है।

कॉलेज का शुभारंभ वर्ष 2018 में हुआ था। करीब 4 वर्षो तक यह कॉलेज अस्थाई तौर पर कांके स्थित विवि मुख्यालय परिसर में संचालित था।

कुलपति के निर्देश पर एसोसिएट डीन डॉ पीबी साहा एवं नाहेप कंसलटेंट (हॉर्टिकल्चर) डॉ अंगदी रब्बानी के मार्गदर्शन में सभी अपने सामानों के साथ कॉलेज के परिसर में पहुंचे। शिक्षक एवं छात्रों ने विधिवत पूजा अर्चना कार्यक्रम में भाग लिया। नये परिसर में आकर सभी उत्साहित दि‍खें।

एसोसिएट डीन डॉ पीबी साहा ने बताया कि कॉलेज के सेकेंड सेमेस्टर के छात्रों को भी परिसर में बुलाकर ऑफ लाइन क्लास शुरू की जाएगी। फोर्थ और सिक्‍स सेमेस्टर के छात्रों को हॉस्टल का आवंटन कर दिया गया है।

4 पुरुष एवं 5 महिला शिक्षकों को भी क्वार्टर आवंटित कर दि‍या गया है। दुर्गा पूजा अवकाश के उपरांत कॉलेज के नये परिसर में नियमित कक्षाएं प्रारंभ हो जायेगी।