Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

रांची वेटनरी कॉलेज के छात्रों को ईस्टर्न जोनल क्विज प्रतियोगिता में मिला अवार्ड

रांची वेटनरी कॉलेज के छात्रों को ईस्टर्न जोनल क्विज प्रतियोगिता में मिला अवार्डईस्टर्न जोनल ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में रांची वेटनरी कॉलेज के छात्रों ने बाजी मारी है। नई दिल्ली की वीरबैक एनिमल हेल्थ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने क्‍व‍िज आयोजित क‍िया था। कंपनी द्वारा प्रत्येक वर्ष पशु चिकित्सा के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों से पशु चिकित्सक और छात्रों को जागरूक एवं प्रोत्साहित किया जाता है। इस वर्ष कंपनी द्वारा इस्टर्न, वेस्टर्न, साउथ एवं नार्थ जोन में बांटकर 29 मई को ऑनलाइन माध्यम से जोनल तकनीकी वेबिनार सेशन और जोनल क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्विज का विषय ‘कुत्तों में परजीवी रोगों का नियंत्रण’ रखा गया था।

इस जोनल प्रतियोगिता में इस्टर्न जोन से बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, आसाम एवं झारखंड में स्थित वेटनरी कॉलेजों में चतुर्थ एवं पंचम वर्ष के 60 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। शिक्षक दिवस के मौके पर कंपनी द्वारा सभी जोन के विजेताओं की घोषणा की गई। इस प्रतियोगिता में ईस्टर्न जोन से रांची वेटनरी कॉलेज के एनल बॉस को प्रथम, दीपक कुमार को द्वितीय और प्रभांसु कुमार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। कंपनी द्वारा डीन वेटनरी डॉ सुशील प्रसाद के माध्यम से सोमवार को तीनों विजेताओं को अवार्ड सर्टिफिकेट एवं गिफ्ट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर वर्ष, 2020 के जोनल क्विज प्रतियोगिता के विजेता एहतेशामुल हक और स्वाति‍ शबनम बारा को भी अवार्ड एवं गिफ्ट से सम्मानित किया गया। कंपनी द्वारा कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण पुरस्कार वितरित नहीं किया जा सका था। मौके पर वीरबैक कंपनी के सीनियर रीजनल मैनेजर डॉ तपन शर्मा और टेकनिकल एग्जीक्यूटिव डॉ सुजीत कुमार भी मौजूद थे।

टेकनिकल एग्जीक्यूटिव डॉ सुजीत कुमार ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में सभी विजयी 12 छात्र-छात्राओं को कंपनी शामिल करेगी। यह राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रतियोगिता है। इसमें सफल छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए नामांकन एवं नियोजन में प्राथमिकता मिलती है। डॉ सुशील प्रसाद ने कॉलेज के तीनों छात्रों को फाइनल राउंड में प्रविष्टि मिलने पर खुशी जताया है।

वेटनरी छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने कॉलेज के सभी 5 विजेताओं को बधाई दी। फाइनल राउंड के लिए शुभकामना व्यक्त की है। कॉलेज के प्राध्यापक डॉ एमके गुप्ता, डॉ जगरनाथ उरांव, डॉ एके पांडे सहित अन्य शिक्षकों एवं पीजी विद्यार्थियों ने छात्रों की इस सफलता पर हर्ष जताया। शुभकामना दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *