Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

बीएयू में खेल महोत्सव : धनंजय बोयपोय और अनिपा लकड़ा ओवर ऑल चैंपियन

बीएयू में खेल महोत्सव : धनंजय बोयपोय और अनिपा लकड़ा ओवर ऑल चैंपियन

 बीएयू के कृषि संकाय में आयोजित दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद मीट (खेल महोत्सव-2022) का समापन गुरुवार को हुआ। इसमें कृषि संकाय के अधीन संचालित एग्रीकल्चर कॉलेज रांची, हॉर्टिकल्चर कॉलेज खूंटपानी (चाईबासा) और एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग कॉलेज, रांची के करीब 300 छात्र-छात्राओं ने जोश एवं उत्साह भाग लिया।

डिस्कस थ्रो बालक स्पर्धा में सौरव रंजन प्रथम, सागर कुमार को द्वितीय और सुशील उरांव को तृतीय स्थान प्राप्‍त किया। डिस्कस थ्रो बालिका में अदिति कच्छप को प्रथम, अंशु सिरका को द्वितीय तथा श्वेता राज को तृतीय स्थान मिला।

लंबी कूद बालक स्पर्धा में रंजन सिंह को प्रथम, धनंजय बोयपोय व मनोज पटेल को द्वितीय एवं रोबिन तिग्गा को तृतीय स्थान मिला। लंबी कूद बालिका में अमीषा कुजूर को प्रथम, कीर्ति बोदरा को द्वितीय और प्रिया मंकी को तृतीय स्थान मिला।

उंची कूद बालक स्पर्धा में शुभम किस्कु को प्रथम, अभिषेक गौतम को द्वितीय एवं रंजन सिंह को तृतीय और बालिका में ऐलिस बाड़ा को प्रथम, अभ्या भारती को द्वितीय तथा मुक्त मुंडा को तृतीय स्थान मिला।

जेवलिन थ्रो बालक में सरोज गोव्दा को प्रथम, सुशील उरांव को द्वितीय एवं गगन अजित  को तृतीय स्‍थान मिला। बालिका में सिमरन सुमब्रिइ को प्रथम, प्रज्ञा सुमन को द्वितीय तथा सिमरन सुमब्रिइ को तृतीय स्थान मिला।

ट्रिपल जम्प बालक में रंजन सिंह को प्रथम, कुमार शुभम को द्वितीय एवं रोबिन तिग्गा को तृतीय मिला। बालिका में रितिका गणेश को प्रथम, प्राची रंजन को द्वितीय तथा मुक्त मुंडा व अभ्या भारती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बीएयू कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने विजेताओं को पदक एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किया। छात्र-छात्राओं के खेल भावना एवं अनुशासन की प्रशंसा की। उन्होनें छात्रों को इसी प्रतियोगिता की भावना से जीवन में उच्च शिखर हासिल करने और देश में विश्वविद्यालय का नाम रौशन करने की बात कही। मौके डीन एग्रीकल्चर डॉ एसके पाल, डीएसडब्लू डॉ डीके शाही एवं खेल अध्यक्ष डॉ एस कर्माकार ने भी छात्रों को मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान किये।

प्रतियोगिता में एथीलीटिक स्पर्धाओं का संचालन डॉ शशि किरण तिर्की, शशांक भूषण सिंह, शेर खान, मेघनाथ महतो एवं सिमरन सिमरॉय ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ एके तिवारी और धन्यवाद खेल सचिव डॉ नीरज कुमार ने किया। मौके पर ई डीके रूसिया, डॉ सोहन राम, डॉ राकेश कुमार, डॉ प्रकाश कुमार, डॉ विनय कुमार, डॉ एचसी लाल सहित अनेकों शिक्षक, वैज्ञानिक एवं कर्मचारी भी मौजूद थे।