Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

बीएयू के विद्याथियों ने हॉस्टल परिसर में लगाये पौधे, किया जागरूक

बिरसा कृषि विवि के कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह के पर्यावरण संदेश से प्रेरित होकर विवि के विद्यार्थियों ने बालक और बालिका छात्रावासों परिसर एवं अन्य जगहों में पौधरोपण और वितरण कार्यक्रम चलाया गया। रांची कृषि महाविद्यालय के सत्र 2018-19 के अंतिम बैच के विद्यार्थियों ने यह कार्यक्रम किया। इसके समन्यवयक सेरेन टोप्पो, रेणु कुमारी, श्रेया सृष्टि, सागर राज एवं कुंदन कुमार थे।

पौधरोपण में विद्यार्थियों ने सामुदायिक रूप से बढ़-चढ़कर भाग लिया। छात्र-छात्राओं ने बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से कनीय विद्यार्थियों के बीच जागरुकता अभियान चलाया। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर कम कीमत पर बिक्री के लिए इंडोर प्लांट स्टॉल लगाया गया। कनीय विद्यार्थियों को छात्रावास के कमरे में इंडोर प्लांट लगाने और छात्रावास में पौधे लगाने के लिए जागरूक किया।

स्टाल में मनी प्लांट, सजावटी पौधे, स्पिंडर प्लांट और अन्य इंडोर प्लांट को प्रदर्शित एवं उचित मूल्य पर वितरित किया गया। छात्रों के प्लांट स्टॉल का कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह, डीन एग्रीकल्चर डॉ एसके पाल, डीएसडब्लू डॉ डीके शाही, एसोसिएट डीन एग्री. इंजीनियरिंग ई डीके रूसिया एवं अन्य प्राध्यापकों ने अवलोकन किया।

 
विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के बीच अध्ययनरत अंतिम सेमेस्टर के कृषि स्नातक छात्र – छात्राओं द्वारा पर्यावरण सुरक्षा कार्यक्रम एवं अभियान चलाने की भावना का कुलपति ने सराहना की। विद्यार्थियों को शुभकामना दी।