Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

बीएयू के फॉरेस्ट्री कॉलेज में हुआ नये विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित रांची फॉरेस्ट्री कॉलेज में नवनामांकित विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। गूगल मीट पर ऑनलाइन मोड में इस कार्यक्रम को डीन फॉरेस्ट्री डॉ एमएच सिद्दिकी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हुआ। कार्यक्रम में सत्र 2020-21 के बीएससी फॉरेस्ट्री आनर्स के प्रथम सेमेस्टर के सभी नये 35 छात्र-छात्राओं को कॉलेज के कार्यकलापों से अवगत कराया गया। डीन फॉरेस्ट्री डॉ सिद्दिकी ने विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए फॉरेस्ट्री विषय में संभावनाओं और कॉलेज के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जरूरी निर्देशों के बारे में बताया।

मौके पर विश्वविद्यालय प्राध्यापक डॉ एस चट्टोपाध्याय ने कॉलेज की अकादमिक प्रणाली एवं दिशा-निर्देश, सह प्राध्यापक डॉ कौशल कुमार ने छात्रावास व्यवस्था एवं नियम, सहायक प्राध्यापकों में डॉ जय कुमार ने कॉलेज की परीक्षा पैटर्न, डॉ बीसी उरांव ने शारीरिक शिक्षा, खेलकूद एवं सांस्कृतिक क्रिया-कलाप, डॉ एके चक्रवर्ती ने प्लेसमेंट सेल के क्रिया-कलाप एवं निकिता कुमारी ने पुस्तकालय, एरिस सेल व चिकित्सा सुविधा और आईटी फेसिलिटेटर मो हक ने ऑनलाइन एकेडमिक सिस्टम की जानकारी दी।

सभी विद्यार्थियों ने वर्चुअल मोड में भाग लि‍या। संचालन कॉलेज के सहायक कुलसचिव डॉ पीआर उरांव और धन्यवाद डॉ आरबी साह ने किया।