Kanke, Ranchi, Jharkhand

( A State Government University )

आजादी का अमृत महोत्सव पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में बीएयू उपविजेता

केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय की राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय, रांची द्वारा सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव पर विद्यार्थियों की क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता प्रोजेक्ट भवन में हुई। इसमें राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों से दो-दो चयनित विद्यार्थियों ने भाग लिया।

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर और प्रोग्राम ऑफिसर्स ने विश्वविद्यालय पर विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की क्विज प्रतियोगिता कराया। इन प्रतिभागियों में से एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग के अजित कुमार एवं गढ़वा एग्रीकल्चर कॉलेज की अमीषा कौशिक का विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में चयन किया गया।
 
बीएयू के एनएसएस प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर डॉ बीके झा ने बताया कि सहायक प्राध्यापक (उद्यान) डॉ अमित कुमार के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के दो छात्र प्रतिनिधियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। राज्यस्तर पर प्रोजेक्ट भवन में आयोजित क्विज प्रतियोगिता में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय उपविजेता रहा। आयोजक द्वारा टीम को दो हजार रुपये का चेक प्रदान कि‍या गया।
 
नये महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की सफलता पर कुलपति ओंकार नाथ सिंह ने खुशी जाहिर की और शुभकामना दी है। डीन एग्रीकल्चर डॉ एसके पाल ने दोनों विद्यार्थियों को बधाई दी है।